top of page

दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र खरीदें

दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता क्या है?

दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र 1,2 और 3 साल की वैधता के लिए जारी किया जा सकता है। केवल हस्ताक्षर, हस्ताक्षर और एन्क्रिप्शन (कॉम्बो) प्रमाण पत्र दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाण पत्र के तहत भिन्न हैं। इसे P12/PFX /HSM.  में जारी किया जा सकता है।कक्षा 2 दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र can को P12 / PFX फ़ाइल में जारी किया जा सकता है और कक्षा 3 को केवल HSM में डाउनलोड किया जा सकता है। दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता का उद्देश्य मुख्य रूप से स्वचालित हस्ताक्षर के लिए और संगठनात्मक जवाबदेही को प्रतिबिंबित करना भी है। प्रमाणपत्र जारी करने से पहले संगठन को जारी करने के तरीके (फ़ाइल, यूएसबी या एचएसएम) की पुष्टि करनी होगी।

एक संगठनात्मक डिजिटल हस्ताक्षर के विपरीत जहां संगठनात्मक मूल्य के साथ व्यक्तिगत नाम पर हस्ताक्षर जारी किए जाते हैं, दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र संगठनात्मक कानूनी नाम पर जारी किए जाते हैं। दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र कक्षा 2 और  में उपलब्ध हैंकक्षा 3 दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता और संगठनात्मक क्षमता पर हस्ताक्षर करने के लिए है। CCA के इंटरऑपरेबिलिटी दिशानिर्देशों के अनुसार, दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र में प्रमाणपत्र की "प्रमाणपत्र नीतियों" में अतिरिक्त ऑब्जेक्ट आइडेंटिफ़ायर (OID) होता है। वह है: 2.16.356.100.2.2 संगठनात्मक दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र किसी संगठन को जारी किए गए डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र (डीएससी) से भिन्न होता है, जो उस व्यक्ति के संगठन के विभाग या उपखंड के नाम वाले आधिकारिक क्षमता में किसी व्यक्ति के उपयोग के लिए जारी किया जाता है।

दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र IOG में विशेष प्रयोजन प्रमाणपत्रों की श्रेणी में आते हैं (सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत जारी डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्रों के लिए इंटरऑपरेबिलिटी दिशानिर्देश। संस्करण 3.5 20 जून 2018 सीसीए द्वारा जारी) इन्हें 'संगठनात्मक दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र' कहा जाता है और जारी किया जाता है दस्तावेज़, दस्तावेज़ों/सूचना पर लागू डिजिटल हस्ताक्षर का उपयोग करके संगठन के लिए जिम्मेदार दस्तावेज़ों/सूचनाओं को प्रमाणित करने के लिए स्वचालित रूप से संचालन के लिए संगठनात्मक सॉफ़्टवेयर अनुप्रयोगों के लिए। दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र का उद्देश्य मुख्य रूप से स्वचालित हस्ताक्षर के लिए और संगठनात्मक जवाबदेही को प्रतिबिंबित करने के लिए भी है।

Document Signer .PFX File

Document Signer ( .Pfx )

A .pfx certificate is secure because it combines a digital certificate and private key in an encrypted file. 

Class 3 Document Signer

Document Signer ( HSM )

Signing documents with HSM provides enhanced security in the system. 

दस्तावेज़ हस्ताक्षरकर्ता प्रमाणपत्र

- चालानों, दावों, समझौतों, जीएसटी, अनुबंध नोटों, प्रस्ताव पत्रों आदि पर एक साथ हस्ताक्षर करना।

- सर्वर पर बीमा पॉलिसियों पर ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक डिजिटल हस्ताक्षर।

- वेंडर ऑनबोर्डिंग के लिए कई प्रस्तावों पर हस्ताक्षर।

- दूरसंचार कंपनियों के पोस्टपेड मोबाइल बिल जैसे आवर्ती बिलों पर स्वचालित हस्ताक्षर।

- अधिकृत संस्थाओं जैसे बैंकों, बीमा कंपनियों, वाणिज्यिक कर विभाग आदि द्वारा पैन का ऑनलाइन सत्यापन।

Automatic Discount on Product Page

bottom of page