top of page

भारत में प्रमाणन प्राधिकरण की सूची

The Controller of Certifying Authorities (CCA) has been appointed by the Central Government under section 17 of the Act for purposes of the IT Act. The Office of the CCA came into existence on November 1, 2000. It aims at promoting the growth of E-Commerce and E- Governance through the wide use of digital signatures. The Controller of Certifying Authorities (CCA) has established the Root Certifying Authority (RCAI) of India under section 18(b) of the IT Act to digitally sign the public keys of Certifying Authorities (CA) in the country. The RCAI is operated as per the standards laid down under the Act.

आईटी अधिनियम के प्रयोजनों के लिए अधिनियम की धारा 17 के तहत केंद्र सरकार द्वारा प्रमाणन प्राधिकरणों के नियंत्रक (सीसीए) की नियुक्ति की गई है। सीसीए का कार्यालय 1 नवंबर 2000 को अस्तित्व में आया। इसका उद्देश्य डिजिटल हस्ताक्षरों के व्यापक उपयोग के माध्यम से ई-कॉमर्स और ई-गवर्नेंस के विकास को बढ़ावा देना है। प्रमाणन प्राधिकरणों के नियंत्रक (सीसीए) ने देश में प्रमाणन प्राधिकरणों (सीए) की सार्वजनिक कुंजी पर डिजिटल रूप से हस्ताक्षर करने के लिए आईटी अधिनियम की धारा 18 (बी) के तहत भारत के रूट प्रमाणन प्राधिकरण (आरसीएआई) की स्थापना की है। RCAI अधिनियम के तहत निर्धारित मानकों के अनुसार संचालित होता है। सीसीए प्रमाणन प्राधिकरण को डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र और अन्य पीकेआई सेवाएं जारी करने के लिए लाइसेंस प्रदान करता है। कुछ मुख्य प्रमाणन प्राधिकरण नीचे सूचीबद्ध हैं जिनके साथ eSolutions - Digital Signature Company संबद्ध है।

एक्स्ट्राट्रस्ट डिजीसाइन प्राइवेट लिमिटेड

XtraTrust DSC Franchise, XtraTrust Partner Login

XtraTrust Digisign Pvt Ltd (XDPL) सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 के तहत प्रमाणन प्राधिकरणों (CCA) के नियंत्रक द्वारा लाइसेंस प्राप्त भारत में एक आशाजनक प्रमाणन प्राधिकरण है। पैन इंडिया उपस्थिति के साथ, हम व्यक्तियों को IT ACT के अनुसार कानूनी रूप से मान्य डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र (DSC) जारी करते हैं। , भारत में निजी और सरकारी संगठन।

फ्यूचुरीक्यू सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा साइनएक्स

XtraTrust Digisign Pvt Ltd (XDPL) सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000 के तहत प्रमाणन प्राधिकरणों (CCA) के नियंत्रक द्वारा लाइसेंस प्राप्त भारत में एक आशाजनक प्रमाणन प्राधिकरण है। पैन इंडिया उपस्थिति के साथ, हम व्यक्तियों को IT ACT के अनुसार कानूनी रूप से मान्य डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र (DSC) जारी करते हैं। , भारत में निजी और सरकारी संगठन।

eMudhra Partner Login

पेंटागन साइन सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड

PantaSign Partner Login, PantaSign DSC Franchise

पेंटागन साइन सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड, कंपनी अधिनियम, 2013 के तहत 07, मार्च, 2019 को शामिल किया गया। यह युवा और गतिशील उत्साही प्रमोटरों के डिजिटल हस्ताक्षर का एक ब्रांड है। हम पिछले 10 वर्षों से डिजिटल बाजार में हैं और प्रौद्योगिकी और बाजार से अच्छी तरह वाकिफ हैं। हम एक नैतिक संचालन, एक विविध समावेशी वैश्विक कार्य बल, और अपने ग्राहकों, भागीदारों और कर्मचारियों पर निरंतर ध्यान के माध्यम से उद्योग में उच्चतम मानकों के साथ डिजिटल हस्ताक्षर देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मकर पहचान सेवा प्राइवेट लिमिटेड

मकर सीए आईटी अधिनियम 2000 के तहत सीसीए द्वारा भारत में एक लाइसेंस प्राप्त प्रमाणन प्राधिकरण है। अपनी विशेषज्ञता, उत्साह और प्रयास के माध्यम से हम ग्राहक के लिए डीएससी जारी करने और डीएससी से संबंधित समाधान त्वरित और आसान बनाते हैं। हम व्यक्तियों, विदेशियों, संगठनों, वेबसाइटों, उपकरणों आदि को विभिन्न प्रकार के प्रमाणपत्र जारी करते हैं। हमारा लक्ष्य केवल व्यापार करना नहीं है बल्कि विश्वास और पारदर्शिता के माध्यम से संबंध बनाना है। हम एक विशेषाधिकार के बजाय उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा और दक्षता को प्रथागत बनाने की इच्छा रखते हैं।

Capricorn DSC Franchise, Capricorn Partner Login

वेरासिस टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड

VSign Partner Login, VSign DSC Franchise

24 अगस्त, 2016 को कंपनी अधिनियम, 2013 के तहत निगमित Verasys Technologies Private Limited, डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र और संबंधित सेवाएं प्रदान करने के लिए मान्यता प्राप्त कंपनियों में से एक है। भारत सरकार 'डिजिटल इंडिया' चला रही है, हमें नहीं लगता कि अगले कुछ वर्षों में डिजिटल सिग्नेचर और इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर की मांग में कमी आएगी। कुछ उदाहरणों में आयकर रिटर्न फाइलिंग, एमसीए, पीएफ, जीएसटी आदि शामिल हैं। हम आधार ई-केवाईसी के आधार पर डिजिटल हस्ताक्षर जारी करते हैं जिससे डीएससी प्राप्त करने की पूरी प्रक्रिया त्वरित और कागज रहित हो जाती है। व्यावहारिक रूप से, हम कागजी आवेदन करने और प्रमाणित दस्तावेज प्रदान करने के पारंपरिक तरीके की तुलना में मिनटों के भीतर एक डीएससी जारी कर सकते हैं।

क्यूसीआईडी टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड

IDSign CA - लाइसेंस प्राप्त प्रमाणन प्राधिकरण। IDSign CA IT अधिनियम 2000 के तहत भारत सरकार का लाइसेंस प्राप्त प्रमाणन प्राधिकरण है। IDSign CA उपभोक्ताओं, कॉर्पोरेट और सरकारी संगठन के व्यक्तियों को कानूनी रूप से मान्य डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाणपत्र प्रदान करता है। IDSign CA PKI सेवाओं की पूरी श्रृंखला प्रदान करता है जिसमें प्रमाणपत्र जारी करना, निरसन सूची जारी करना, ऑनलाइन प्रमाणपत्र स्थिति प्रोटोकॉल (OCSP), टाइमस्टैम्पिंग प्राधिकरण (TSA) शामिल हैं।

SignX Partner Login

Automatic Discount on Product Page

bottom of page